.....

5 फ़रवरी 2011

रमन और किसान...

(१) गाँव घूमने गए रमन ने इधर-उधर घूमते हुए खेत में काम कर रहे किसान से बात शुरू की!
रमन - कैसी बढ़िया गाय है? लेकिन इसके सींग क्यों नहीं है?
किसान- भाई साहब, कुछ गाय पैदा ही बिना सींग के होती हैं! कुछ गायों के सींग हम लोग काट देते हैं! वैसे इस गाय के सींग न होने की एक ही वजह है और वह यह कि यह गाय नहीं गधी है!

(२) रमेश- धन्यवाद! मुझे हमेशा नई चीजों का शौक रहा है, आप क्या लाए हैं?
पड़ोसी- भाई साहब मैं आपके लिए गिफ्ट लाया हूँ!
रमेश- अरे वाह‌। वैसे आप क्या लाए हो?
पड़ोसी- दो पत्थर और एक गज रस्सी! मालूम ही होगा की नदी यहाँ से कुछ ही दूरी पर है !

(३) लड़की का पिता बोला- क्या समय आ गया है, कि.... लड़की भी दो और दहेज भी साथ में दो!
लड़के का पिता बोला- आप सिर्फ दहेज दे दीजिए। लड़की को चाहे तो अपने पास ही रखिए!

(४) रमन (चमन से)- यह मेरा वफादार कुत्ता है। नित्य सुबह जाकर अखबार उठा लाता है और मुझे देता है!
चमन- इसमें वफादारी की क्या बात है?
रमन- वह यह अखबार पड़ोसियों के यहाँ से लाता है!

(५) सरदार- डॉक्टर साहब, मुझे एक प्रॉब्लम है!
डॉक्टर- क्या?
सरदार- बात करते वक्त मुझे आदमी दिखाई नहीं देता!
डॉक्टर- ऐसा कब होता है?
सरदार- फोन करते वक्त...!

एक टिप्पणी भेजें

  © Shero Shairi. All rights reserved. Blog Design By: Jitmohan Jha (Jitu)

Back to TOP